benefits of drinking lemon juice everyday

benefits of drinking lemon juice everyday इसके मूल स्पष्ट नहीं है जबकि अंत में पहली सदी में इटली , यूरोप के लिए आने से पहले , नींबू भारत , चीन और बर्मा से आ रही माना जाता है . लेकिन यह स्पष्ट है और नींबू शानदार प्राकृतिक स्वास्थ्य benefits.Lemon है कि सार्वभौमिक स्वीकार किए जाते तथ्य अच्छी तरह से अपनी एंटीऑक्सिडेंट और विरोधी cancercharacteristic के लिए जाना जाता है ; यह कई रोग और बीमारी के लिए इलाज के रूप में इस्तेमाल किया गया है . इसकी विटामिन सी , प्रतिरक्षा प्रणाली सहायता पाचन प्रणाली की मदद करने , कैंसर के जोखिम को कम करने , दिल का दौरा पड़ने के खतरे को कम करने के लिए घाव के उपचार में जकड़ना से लेकर कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान कर रहा है .

आप नींबू के अन्य लाभ पर विचार अगर यह और भी आश्चर्यजनक है . नींबू का रस कीटाणुनाशक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है , पदच्युत दाग, कुकर क्लीनर और पुराने मोम हटाने . यह भी कीटनाशक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है . यह इतने सारे फायदे हैं ; नींबू फल के सभी व्यापार के जैक की तरह है .

यहां तक ​​कि इसके खट्टे स्वाद के साथ , नींबू क्षारीय भोजन है . यह कैंसर और अन्य बीमारी के खतरे को कम करने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है . यह चारों ओर से सात शरीर पीएच स्तर को स्थिर करने में मदद करता है . नींबू भी रक्त और एक अच्छा विष हटाने शुद्ध. कच्चे नींबू का रस आप खाने के लिए किसी भी भोजन से रक्त द्वारा उठाए चीनी की मात्रा कम हो जाएगा कि एसिड है . गुर्दे और पाचन तंत्र को साफ सफाई नींबू के रस का एक और फायदा है . Detoxification भी नींबू के रस के कई लाभों में से एक है .

नींबू के छिलके ही फाइबर होते हैं जो पेक्टिन होता है . इसलिए नींबू के रस का नियमित खपत मोटापे से ग्रस्त लोगों को कुछ वसा कम करने में मदद करेगा .

यह व्यापक रूप से जाना जाता है, नींबू का रस विटामिन सी से भरा है . विशेषता है कि गर्म पानी के एक ग्लास में मिश्रित कच्चे नींबू के रस की दैनिक खपत बेहतर कैल्शियम को अवशोषित करने के लिए अपने शरीर में मदद मिलेगी कि सुनिश्चित करता है. उसके समर्थक कैल्शियम लक्षण के साथ , हड्डी शक्ति के लिए भी अच्छा नींबू , अजन्मे बच्चे की हड्डी के निर्माण और हड्डियों की कमजोरी दूर रहते हैं.

नींबू का रस भी तंत्रिका के लिए एक महान शांत है . यह भी अपने तंत्रिकाओं हक़ीक़त आप एकाग्रता और याददाश्त sharpening के साथ , पोटेशियम होता है . आपके मन में शांति नहीं है और आपके तंत्रिका wrecking है क्योंकि आप कभी सोने करने में असमर्थ महसूस किया कि जैसे यदि हां, तो नींबू के रस का एक गिलास ले और बस बाहर ठंडा .

नींबू का रस आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं . बेहतर प्रतिरक्षा प्रणाली के साथ आप कैंसर , संक्रमण और एक ठंडा पकड़ने का खतरा कम कर सकते हैं . गुनगुने पानी के साथ मिश्रित ताजा नीबू का रस भी नियमित रूप से लिया अगर अस्थमा को राहत देने में मदद कर सकते हैं .

. Bookmark the permalink.

Leave a Reply